शीना बोरा हत्याकांड- इंद्राणी मुखर्जी को हाईकोर्ट से झटका, विदेश यात्रा पर अंतरिम रोक

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

शीना बोरा मर्डर केस में मुख्या आरोपी पूर्व मीडिया एक्जीक्यूटिव इंद्राणी मुखर्जी की यूरोप यात्रा पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है. साल 2012 में हुई इस सनसनीखेज हत्याकांड में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं. उन्होंने कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे विशेष अदालत ने मंजूर कर लिया था. लेकिन सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है.

जस्टिस एसवी कोटवाल ने कहा कि विशेष अदालत के आदेश के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर याचिका पर 29 जुलाई को जस्टिस एस सी चांडक की नियमित पीठ के समक्ष सुनवाई की जाएगी. वो मंगलवार को उपलब्ध नहीं थे. सीबीआई ने जस्टिस कोटवाल की वैकल्पिक पीठ के समक्ष याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की थी. हालांकि, उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि नियमित पीठ ही इस याचिका पर सुनवाई करे.

कोर्ट ने कहा कि नियमित पीठ के समक्ष सुनवाई होने तक विशेष अदालत के आदेश पर रोक लगाई जाती है. इंद्राणी मुखर्जी के वकील रंजीत सांगले ने बताया कि वो वैसे भी अब यात्रा नहीं कर सकती, क्योंकि उनके पास फिलहाल पासपोर्ट नहीं है. 19 जुलाई को सीबीआई की विशेष अदालत ने इंद्राणी को अगले तीन महीनों के दौरान बीच-बीच में दस दिनों के लिए यूरोप के स्पेन और यूनाइटेड किंगडम की एक बार यात्रा करने की अनुमति दी थी.

Advertisement

सीबीआई के वकील श्रीराम शिरसाट ने कोर्ट को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी एक हत्या के मामले में मुख्य आरोपी हैं. इस पर अभी सुनवाई चल रही है. इसलिए इस समय आरोपी को देश छोड़ने देना उचित नहीं होगा. विशेष अदालत ने अनुमति देते हुए इंद्राणी पर कुछ शर्तें रखी थीं. इसमें कहा गया था कि वो अपनी यात्रा के दौरान कम से कम एक बार भारतीय दूतावास या उसके संबद्ध राजनयिक मिशन के कार्यालय में उपस्थित होगी.

अप्रैल 2012 में मुंबई में इंद्राणी मुखर्जी, उसके तत्कालीन ड्राइवर श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना पर शीना बोरा की हत्या का आरोप लगा था. अभियोजन पक्ष के अनुसार, शीना के शव को रायगढ़ जिले के एक जंगल में जला दिया गया था. शीना इंद्राणी मुखर्जी की बेटी थी. इस मामले में साल 2015 में श्यामवर राय को गिरफ्तार किया गया था. उसने पूछताछ में इंद्राणी के नाम का खुलासा किया था, जिसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, बचाव अभियान हुआ तेज

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now